उत्तराखंडपर्यटनराजनीतिसामाजिक

राजस्व सचिव ने भटवाडी़ तहसील भवन निर्माण के लिए वित्तीय स्वीकृत के दिये निर्देश, 194.82 लाख रुपए की लागत का अनुमानित एस्टीमेट भेजा शासन को।

Listen to this article

उत्तरकाशी ।  गंगोत्री क्षेत्र के विधायक सुरेश चौहान की मेहनत आखिर रंग ला रही है, वर्षो पूर्व भूस्खलन से क्षतिग्रस्त भटवाड़ी तहसील को नये भवन निर्माण के लिए वित्तीय स्वीकृत मिलने जा रही है।
प्रमुख सचिव राजस्व विभाग उत्तराखंड शासन की अध्यक्षता में भटवाडी़ तहसील भवन निर्माण को लेकर बैठक की गई जिसमें आदा दर्जन से अधिक अधिकारियों सहित उपजिलाधिकारी भटवाड़ी वृजेश तिवारी भी बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सहभागिता की । बैठक में भवन के निमार्ण के लिए लोकनिर्माण विभाग द्वारा 194.82 लाख रुपए के प्रस्ताव को प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति पर विचार विमर्श किया गया । प्रमुख सचिव ने कार्यदाई संस्था द्वारा दिए गए प्रस्ताव को वित्तीय स्वीकृति हेतु अग्रिम कार्यवाही के निर्देश दिए ।


वहीं विधायक श्री चौहान ने  तहसील भवन को वित्तीय स्वीकृत करवाने पर  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का क्षेत्रीय जनता की ओर से आभार जताया।

बता दें कि क्षेत्र विधायक पिछले वर्ष से लगातार भट्टवाडी तहसील भवन निर्माण के लिए शासन स्तर पर   पत्राचार  कर रहे थे। भटवाडी़ के जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों  द्वारा लगातार तहसील की मांग उठाईं  जा रही थी।
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2013 में आई विनाशकारी  दैविय आपदा के दौरान भट्टवाडी तहसील भवन पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था जिसे बाद में चणेथी स्थित एन,टी, पी, सी में सिप्ट किया गया, लेकिन खुद का भवन न होने के कारण  वही  तहसील कार्यालय चल रहा है। तहसील भवन को लेकर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने अनशन धरना प्रदर्शन के माध्यम से शासन स्तर पर बात  की है। विधायक श्री चौहान  ने 2022 में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद हर जरुरी एवं जनहित मांगों को प्राथमिकता देना आश्वासन दिया था जिसमें भट्टवाडी तहसील की मांग भी शामिल है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!