Uncategorized

एनएसई की पूर्व प्रमुख चित्रा रामकृष्ण के घर पर आयकर विभाग की तलाशी, स्टॉप एक्सचेंज की जानकारी बाबा को देने का आरोप

Listen to this article

एनएसई की पूर्व प्रमुख चित्रा रामकृष्ण के घर पर आयकर विभाग की तलाशी, स्टॉप एक्सचेंज की जानकारी बाबा को देने का आरोप

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्ण द्वारा ‘एक बाबा’ से राय लेने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। इस मामले पर आयकर विभाग ने एनएसई की पूर्व प्रमुख चित्रा रामकृष्ण के घर पर तलाशी की है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्ण द्वारा ‘एक बाबा’ से राय लेने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। इस मामले पर आयकर विभाग ने एनएसई की पूर्व प्रमुख चित्रा रामकृष्ण के घर पर तलाशी की है। वहीं तत्कालीन ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर आनंद सुब्रमण्यम के परिसरों में भी तलाशी चल रही है। दरअसल, सेबी की पूछताछ में एनएसई की पूर्व सीईओ चित्रा ने खुलासा किया था कि वो शेयर बाजार के मामलों में हिमालय के एक अज्ञात योगी से राय मशविरा करती थीं। इतनी संवेदनशील जानकारियां किसी और को दिए जाने को लेकर यह मामला गरमा गया है।
यह मामला आनंद सुब्रमण्यम को मुख्य रणनीतिक सलाहकार के रूप में नियुक्ति और उनका पदनाम बदलकर चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर और एमडी के सलाहकार किये जाने में कंपनी संचालन में खामियों से जुड़ा है। सेबी के आदेश के अनुसार, अप्रैल, 2013 से दिसंबर, 2016 तक एनएसई की एमडी एवं सीईओ पद पर रहीं रामकृष्ण कथित तौर पर हिमालय में रहने वाले इस योगी को ‘शिरोमणि’ कहकर बुलाती रही हैं। इसके बारे में एनएसई के पूर्व प्रमुख का दावा है कि वह हिमालय की पहाड़ियों में रहते हैं और 20 साल से व्यक्तिगत और पेशेवर मामले में सलाह देते रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!