उत्तराखंडखेलपर्यटनयूथराजनीतिशिक्षासामाजिक

पुलिस की तूफानी बल्लेबाजी से जिला पंचायत की टीम को करना पड़ हार का सामना

Listen to this article

पुलिस की तूफानी बल्लेबाजी से जिला पंचायत की टीम को करना पड़ हार का सामना ।।

युवा दिवस पर मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच का आयोजन
पुलिस और जिला पंचायत के फाइनल मुकाबला

पत्रकार इलेवन जिला पंचायत- पुलिस व कलेक्ट्रेट के बीच मैत्री क्रिकेट मैच

शुक्रवार को मनेरा स्टेडियम मैदान में कलेक्ट्रेट की टीम ,पुलिस , जिला पंचायत और पत्रकार इलेवन के बीच मैत्री मैच खेला गया। मैत्री मैच में सबसे पहले कलेक्ट्रेट और पुलिस की टीम की भिड़ंत हुई पुलिस ने टॉस जीतकर शानदार बल्लेबाजी की और कलेक्ट्रेट की टीम को 114 रनों का लक्ष्य दिया था।

बाद में बाद में प्रेस क्लब उत्तरकाशी और जिला पंचायत का मुकाबला हुआ जिसमें प्रेस क्लब उत्तरकाशी ने टॉस जीतकर शानदार बल्लेबाजी की आखिर में प्रेस क्लब को जिला पंचायत की टीम से हार का सामना करना पड़ा।


शुक्रवार को मनेरा स्टेडियम में स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर
जिला पंचायत, पुलिस, कलेक्ट्रेट एवं मैत्री प्रेस क्लब उत्तरकाशी के बीच मैत्री मैच का आयोजन किया गया।
मैच का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण,मुख्य विकास अधिकारी जय किशन, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी, उपजिलाधिकारी वृजेश तिवारी, पुलिस उपाधीक्षक अनुज कुमार, कोतवाली प्रभारी दिनेश कुमार,अजय सिंह , प्रेस क्लब अध्यक्ष चिरंजीव सेमवाल ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।
पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी के नेतृत्व में उतरी पुलिस की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम शानदार 113रनों की बदौलत पुलिस की टीम ने 12 ओवर में 7 विकेट खोकर 113 रन बनाए। वहीं कलेक्ट्रेट की टीम ने 103 रन बनाए और 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा।


बाद में जिला पंचायत इलेवन प्रेस क्लब के बीच मुकाबला हुआ जिसमें प्रेस क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और शुरुआत में मैच काफी रोचक रहा प्रेस क्लब उत्तरकाशी की टीम ने महज़ आठ ओवर में 56 रन बनाए जबकि जिला पंचायत ने अपने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बदौलत मैच जीते ने में सफल रहे।


बाद में पुलिस और जिला पंचायत की दोनों टीमों की भिड़ंत हुई है। जिसमें जिला पंचायत ने टॉस जीतकर शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया फाइनल मुकाबले में जिला पंचायत की और और से कैप्टन जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण एवं पुलिस टीम की ओर से पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी स्वयं मैदान में बेहतरीन पारी खेली। जिला पंचायत ने 10 वीकेट के नुक्सान पर कुल 52 रनों का लक्ष्य दिया पुलिस टीम को। पुलिस टीम ने के कैप्टन पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी व पुलिस उपाधीक्षक अनुज कुमार सबसे पहले बल्लेबाजी करने उतरे। पुलिस टीम ने शुरुआत में ही शानदार पारी छठें ओवर में 30 रन बना दिये । वही पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने 30 रन अकेले बनाये। जबकि पुलिस उपाधीक्षक अनुज कुमार ने 23 अकेले बना या है।आखिर पुलिस की तूफानी बल्लेबाजी से जिला पंचायत की टीम को दश विकेट से हराकर पुलिस ने शानदार जीत दर्ज की है।


इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने सभी टीमों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि नशे का नाम और जिंदगी को हा के तर्ज पर नशा मुक्ति अभियान पर जोर दिया। इस दौरान उन्होंने आगामी 14 जनवरी से शुरू होने जा रहे माघ मेला में बड़े बड़े कलाकार आयेंगे और मेला बड़े धूमधाम से संपन्न किया जायेगा। जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने विजेता टीम को 21 हजार रुपए का पुरस्कार दिया।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने जिला पंचायत के इस पहल की सराहना की उन्होंने कहा कि आज जरूरत है इस प्रकार के खेल के आयोजन की क्यों कि युवा नशे की लत में है। हमे जनपद को नशामुक्त बनना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!