उत्तराखंडराजनीतिसामाजिक

पूर्व विधायक सजवाण के भव्य स्वागत , हनुमान चौक में हुई जनसभा ।।

Listen to this article

पूर्व विधायक सजवाण की भाजपा में एंट्री होने से समर्थकों में खाश उत्साह ।।

गंगोत्री क्षेत्र के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण भाजपा में शामिल होने के बाद पहली बार गृह जनपद आगमन पर जोरदार स्वागत हुआ। बुधवार को श्री सजवाण उत्तरकाशी पहुंचे इससे पूर्व उनका देवधार, डुंडा, सहित जिला मुख्यालय में भव्य स्वागत किया गया। उत्तरकाशी में ढ़ोल बाजे के साथ तांबाखानी से काशी-विश्वनाथ मंदिर तक सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे। बाबा विश्वनाथ में आशीर्वाद लेने के बाद हनुमान चौक में आयोजित जनसभा स्थल पहुंचे। इस दौरान आयोजित सभा मे भाजपा पदाधिकारियों ने उनका स्वागत कर कहा कि उनके आने से निश्चित रूप से भाजपा को मजबूती मिली है और आने वाले चुनाव मे इसका सीधा फायदा भाजपा प्रत्याशियों को मिलेगा। इस मौके पर सजवाण के नेतृत्व में भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
कार्यक्रम में श्री सजवाण ने कहा, “मैं उत्तरकाशी की जनता का आभारी हूँ जिन्होंने मुझे हमेशा समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि मैं एक भाजपा में किसी लालसा से नहीं जुड़ा हूं बल्कि सेवा के भाव से जुड़ा हूं।
पूर्व विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के उत्तराखंड राज्य के प्रति विशेष लगाव व विश्व के सर्वश्रेष्ठ नेता के रूप मे स्थापित उनकी मजबूत छवि व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के युवा नेतृत्व मे उत्तराखंड प्रदेश मे हो रहे विकास कार्यों व आम नागरिक की सहूलियतों के निमित्त बन रही नीतियों से प्रभावित होकर उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने कहा कि वे बिना किसी लोभ के प्रथम पंक्ति के कार्यकर्ता के रूप में भाजपा में सम्मिलित हुए है, भाजपा संगठन द्वारा उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी वे पुरी तन्मयता से उसका निर्वहन करेंगे। उन्होंने उत्तरकाशी के विकास के लिए सरकार व संगठन के साथ मिलजुलकर कार्य करने की प्रतिबद्धता जाहिर की।


इस दौरान उन्होंने भाजपा संगठन का आभार व्यक्त कर सम्मिलित हुए पंचायत प्रतिनिधियों सहित कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का उनका साथ और मजबूती देने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

बता दें कि 16 मार्च को श्री सजवाण ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया और 17 मार्च को प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट की अध्यक्षता में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की । उसके बाद उन्होंने प्रदेश के  पदाधिकारियों टिहरी संसदीय सीट से पार्टी प्रत्याशी श्रीमती माला राज्यालक्ष्मी शाह और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से शिष्टाचार भेंट कर कइ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा के बाद आज उत्तरकाशी पहुंचे हैं।
इस अवसर पूर्व जिलाध्यक्ष बुद्धि सिंह पंवार, जिला उपाध्यक्ष हरिश डंगवाल, एसटी प्रकोष्ट के प्रदेश उपाध्यक्ष खुशहाल सिंह नेगी, वरिष्ठ नेता बिहारी लाल नौटियाल, ब्लॉक प्रमुख भटवाड़ी विनिता रावत, पूर्व महिला जिलाध्यक्ष ललिता सेमवाल, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अमित सेमवाल, पूर्व मंडल अध्यक्ष धीरेन्द्र रावत, दिनेश रावत, दलवीर नेगी आदि मौजूद रहे।
मंच संचालन जिला महामंत्री नागेंद्र चौहान द्वारा किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!