उत्तराखंडदेश-विदेशयूथराजनीतिशिक्षासामाजिकस्वास्थ्य

इजरायल युद्ध में मारे गये लोगों की आत्मा की शांति के लिए उत्तरकाशी और गंगोत्री धाम में प्रार्थना की गई है।

इजरायल युद्ध में मारे गये लोगों की आत्मा की शांति के लिए उत्तरकाशी और गंगोत्री धाम में प्रार्थना की गई है।

Listen to this article

उत्तरकाशी 14, अक्टूबर

उत्तरकाशी एवं विश्व प्रसिद्ध गंगोत्री धाम में
परमार्थ निकेतन आश्रम के अध्यक्ष स्वामी चिदानन्द सरस्वती महाराज और साधवी भगवती सरस्वती ने गोस्वामी गणेश दत्त इंटर कॉलेज के छात्र छात्रों के साथ इजरायल में हुये आंतकी हमलों में मारे गये निर्दोष लोगों की आत्मा शांति के लिए एक मिनट का मौन रख कर उनकी शांति के लिए प्रार्थना की है।

 स्वामी चिदानंद मुनि सरस्वती महाराज ने इजराइल में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के प्रार्थना की उन्होंने कहा कि इजराइल पर चरमपंथी हमास की ओर से आतंकी हमला किया गया। इस हमले में निर्दोष लोगों की निर्ममता के साथ हत्याएं की गई। बूढ़े, बच्चों और महिलाओं को नहीं बख्शा गया, दरिंदगी की सारी हदें आतंकियों ने पार कर दी। उन्होंने गंगा मैया से प्रार्थना की है कि भारत ने हमेशा वासुदेव कुटुंबाम के सूत्र से विश्व को एक परिवार माना है उन्होंने प्रार्थना की है कि जल्द के युद्ध खत्म हो और विश्व में शांति लौटे।

वहीं साधवी भगवती सरस्वती ने बताया कि हमास के आतंकियों ने निर्दयतापूर्वक महिलाओं के साथ दुराचार कर उनके शरीर के टुकड़े किए, यह घोर निंदनीय है। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में स्थानीय लोगों के अलावा इजरायली पर्यटक भी शामिल हुए हैं। सभी ने गंगोत्री धाम में पुष्पांजलि अर्पित इजराइल में मारे गए सभी मृत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गई। श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान देश विदेश आये श्रद्धालुओं सैकड़ों तीर्थयात्री शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!