उत्तराखंडदेश-विदेशसामाजिक

रामलला के दर्शनों से अभिभूत श्रद्धालुओं के ‘जय श्री राम’ के उद्घोष से काशी विश्वनाथ परिसर गूँजता रहा,

Listen to this article

 

अयोध्या में प्रभु श्री रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के पावन पर्व पर जिलेभर के मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना के साथ ही अनेक स्थानों पर रामायण का पाठ किया गया। इस अवसर पर लोगों ने प्राण प्रतिष्ठा के महोत्सव के लाईव प्रसारण के जरिये वर्चुअल दर्शन कर प्रभु श्रीराम से सुख, शांति, प्रगति और जन कल्याण की कामना की।


अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में जिला मुख्यालय उत्तरकाशी में सुप्रसिद्ध बाबा विश्वनाथ मंदिर में महंत अजय पूरी की अगुवाई में विशेष पूजा अर्चना कर दर्शनार्थियों को प्रसाद का वितरण किया गया। हनुमान मंदिर में सुंदरकांड के पाठ का विशेष आयोजन किया गया। संस्कृत महाविद्यालय उजेली में आज दूसरे दिन भी अखंड रामायण का पाठ हुआ। नगर के अन्य मंदिरों व आश्रमों के साथ ही अनेक स्थानों पर सुबह से ही प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के उल्लास में श्रद्धालुओं ने पूजा पाठ किया।


विश्वनाथ मंदिर सहित जिले में प्रमुख मंदिरो के परिसरों व अनेक सामुदायिक स्थलों में एलईडी व टीवी स्क्रीन के माध्यम से लोगों ने अयोध्या से प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के सीधे प्रसारण को देखा। विश्वनाथ मंदिर परिसर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के वर्चुअल दर्शन कार्यक्रम में विधायक गंगोत्री सुरेश चौहान, जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला, मुख्य विकास अधिकारी जय किशन, भाजपा के प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, जिला अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह राणा सहित अनेक गणमान्य नागरिकों और अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर रामलला के दर्शनों से अभिभूत श्रद्धालुओं के ‘जय श्री राम’ के उद्घोष से परिसर गूँजता रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!