उत्तराखंडदेश-विदेशराजनीतिशिक्षासामाजिक

भाजपा के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने आमरण अनशन पर बैठे आंदोलनकारियों को जूस पीला कर धरना किया समाप्त ,जल्द ही पी जी कक्षाएं व एन एस एस की एक यूनिट महाविद्यालय में शुरू कर दी जाएगी।

भाजपा के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने आमरण अनशन पर बैठे आंदोलनकारियों को जूस पीला कर धरना किया समाप्त ,जल्द ही पी जी कक्षाएं व एन एस एस की एक यूनिट महाविद्यालय में शुरू कर दी जाएगी।

Listen to this article

राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौर में पिछले 10 दिन ए बी वी पी के सयोजक व छात्र संघ अध्यक्ष राजन महन्त के नेतृत्व में चल रहा था आमरण अनशन गुरुवार को समाप्त हो गया। भाजपा के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने आमरण अनशन पर बैठे आंदोलनकारियों को बताया की उनकी शिक्षा मंत्री से बात हो गई है जल्दी ही पी जी कक्षाएं व एन एस एस की एक यूनिट चिन्यालीसौर महाविद्यालय में शुरू कर दी जाएगी। चौहान ने अंसनकारीय को जूस पिलाकर अनशन समाप्त करवाया।

पिछले 10 दिन से राजकीय महाविद्यालय में अपनी तीन सूत्रीय मांगो को लेकर छात्र संघ व महाविद्यालय के छात्र छात्राएं आमरण अनशन पर बैठे थे। उनकी मांग थी कि तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की घोषणा के बाद भी महाविद्यालय में पी जी कक्षाएं शुरू नही की गई। इसके अलावा एन एस एस व लाइब्रेरी खोलनेकी मांग भी छात्रों के काफी लम्बे समय से चल रही थी। छात्र संघ अध्यक्ष राजन महंत ने बताया की वे लंबे समय से इस संबंध में पत्राचार भी कर रहे है और कई बार प्रतिनिधिमंडल के साथ मंत्री से भी मिले लेकिन समाधान नहीं हो पाया। इसलिए उन्हें सासन प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठना पड़ा।
महाविद्यालय के प्राचार्य प्रशांत द्वेवेदी ने बताया की बुधवार को अपर शिक्षा निदेशक डॉक्टर आर एस भाकुनी का पत्र उन्हें प्राप्त हुआ जिसमे पी जी कक्षाएं शुरू करवाने संबंधी आख्या मांगी गई है जो उनके द्वारा भेज दी गई है।
गुरुवार देर श्याम भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान धरना स्थल पर पहुंचे और आंदोलनकारियों से बात की उन्होंने आमरण अनशन पर बैठे छात्र नेताओ को बताया की उनकी शिक्षा मंत्री से बात हो गई है पी जी कक्षाएं व एन एस एस खुलवाने को लेकर सरकार द्वारा पहल कर दी गई है ।

जिस पर आमरण अनशन पर बैठे छात्र नेताओ ने मनवीर चौहान व शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का आभार व्यक्त किया पटाखे फोड़ कर खुशी का इजहार करते हुई अनशन समाप्त किया।
इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता सुमन बडोनी भाजपा मंडल अध्यक्ष चैन सिंह महर,विजय बडोनी,गोपाल सिंह रावत, जितेंद्र ,जतिन ,अभिषेक, अंकित ,रोहित, मिहिका , युवराज, संध्या ,रितिशा ,दीक्षा, संध्या,आदि मौजूद थे

प्रमुख मांगे –

1. राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ को PG घोषित किया जाए.
2. राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में NCC उपलब्ध कराई जाए
3. राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ लाइब्रेरी में नई शिक्षा नीति (NEP) की पुस्तक तुरन्त उपलब्ध कराई जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!