उत्तराखंडयूथराजनीतिसामाजिक

चिन्याली,बडे़थी में विरोध के बाद आबकारी विभाग ने फिलहाल शराब की दुकान की बंद ।।

बीते 6 दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे थे स्थानीय लोगों

Listen to this article

बडे़थी में विरोध के बाद आबकारी विभाग ने फिलहाल शराब की दुकान की बंद ।।बीते 6 दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे थे स्थानीय लोगों ।।

उत्तरकाशी 24 मई।

चिन्यालीसौड़ के बडे़थी में पिछले 6 दिनों से अंग्रेजी शराब की उप दुकान को बंद करवाने को लेकर चल रहा धरना प्रदर्शन आखिर बंद हो गया है।
शुक्रवार को आबकारी विभाग के उप निरीक्षक डुंडा ने स्थानीय लोगों के विरोध के बाद बड़ेथी स्थित वार्ड न0 7 में अंग्रेजी शराब का ठेका बंद कर दिया गया।

सप्ताह भर से आंदोलन कर रहे नगर पालिका चिन्यालीसौड़ के वार्ड 7 बड़ेथी के महिलाओं और पुरुषों के लंबे संघर्ष के बाद शुक्रवार को सरकार की पहल व जिला प्रशासन के सहयोग से शुक्रवार को आबकारी निरीक्षक को आंदोलनकारियों से बात करने के लिए भेजा गया आबकारी निरीक्षक ने प्रदर्शन कारियों को समझने की कोशिश की , लेकिन वह अपनी मांग पर अडिग रहे । तब आबकारी अधिकारी ने लिखित में आंदोलनकारी को इस शराब की दुकान को फिलहाल बंद रखने का आश्वासन दिया। इसके बाद महिला व पुरुष खुशी से झूमते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई देते हुए नजर आए।
सामाजिक कार्यकर्ता सुमन बडोनी ने कहा की उनके लिए आंदोलन के बाद सरकार के द्वारा दिया गया यह तोहफा किसी दिवाली व होली से कम नहीं है‌ उन्होंने बताया कि नगरपालिका चिन्यालीसौड़ के वार्ड नंबर 7 की महिलाएं लगातार इसके लिए संघर्षरत थी। उनका संघर्ष सार्थक साबित हुआ उन्होंने सरकार व जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया।


इस मौके पर सभासद प्रियंका बडोनी,युवा नेता मनोज कोहली,सामाजिक कार्यकर्ता सुमन बडोनी, जिला उपाध्यक्ष भाजपा विजय बडोनी महिला मंगल दल अध्यक्ष शाखा देवी, दिला देवी, संगीता बडोनी,रोशनी देवी, शांता देवी गैना देवी, उर्मिला देवी,सुनहरी देवी, देवेश्वरी बडोनी, गणेश जोशी ,आदि कही लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!