Uncategorized

पुष्कर सिंह धामी ने ली उत्तराखंड के 12वें सीएम की शपथ, आठ मंत्रियों ने भी ली शपथ, पीएम मोदी भी रहे मौजूद

Listen to this article
  1. उत्तरकाशी
पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार दोपहर ढाई बजे उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ आठ विधायकों ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली।

पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार दोपहर ढाई बजे उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ आठ विधायकों ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली। इस दौरान प्रेमचंद अग्रवाल ने संस्कृत में शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह देहरादून के परेड मैदान में आयोजित किया गया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, योगी आदित्यनाथ सहित कई केंद्रीय नेता शामिल रहे। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने सीएम सहित सभी मंत्रियों को शपथ दिलाई।
मुख्यमंत्री के साथ शपथ लेने वाले मंत्रियों के नाम
सतपाल महाराज
प्रेमचंद अग्रवाल
गणेश जोशी
धन सिंह रावत
सुबोध उनियाल
रेखा आर्य
चंदन रामदास
सौरभ बहुगुणा

गौरतलब है कि पुष्‍कर सिंह धामी के नेतृत्‍व में भाजपा को चुनावों में प्रचंड बहुमत मिला। हालांकि धामी खुद खटीमा सीट से चुनाव हार गए। इसके बावजूद पार्टी आलाकमान ने उन पर ही विश्वास जताया। पांचवीं विधानसभा के लिए हुए चुनावों में भाजपा को 70 सीटों में से 47 सीटें मिलीं। वहीं, कांग्रेस को 19 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा, जबकि बसपा को दो सीट मिलीं और दो सीट पर निर्दलीय प्रत्‍याशी विजयी रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!