Uncategorizedउत्तराखंडदेश-विदेशयूथराजनीतिशिक्षासामाजिकस्वास्थ्य

धाकड़ धामी और पुरोला विधायक ने प्रसव पीड़ा महिला को नया जीवन का तोहफा दिया है।

Listen to this article

उत्तरकाशी  जिला अस्पताल में प्रसव पीड़ा से तड़फ रही चिन्यालीसौड की वंदना नौटियाल के लिएधा कड़ धामी और पुरोला विधायक ने नया जीवन का तोहफा दिया है।गौरतलब है कि बीते सोमवार को उत्तरकाशी में दीदी -भुली महोत्सव के दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल ने चिन्यालीसौड की प्रस्तुति वंदना नौटियाल को जीवन दान दिलाया है।

सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तरकाशी में दीदी -भुली महोत्सव में शरीक हुए। उधर चिन्यालीसौड के बादसी गांव की वंदना नौटियाल उत्तरकाशी के जिला अस्पताल में भर्ती थी महिला को गम्भीर प्रसव पीड़ा हो रही थी, जिसका डाक्टरों ने जटिल प्रसव पीड़ा होने के कारण प्रसव कराने के लिए मना कर दिया था।
प्रसव पीड़ा महिला को ईयर लिफ्ट करवाना था लेकिन मामला यमुनोत्री विधानसभा का था जहां बीजेपी नेतृत्व विभिन्न है । सूत्रों की माने तो यमुनोत्री विधायक के कार्यकर्ताओं ने पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल से हेलीकॉप्टर की गुहार लगाई।

जिला अस्पताल उत्तरकाशी में भर्ती वंदना नौटियाल नाम की महिला को गम्भीर प्रसव पीड़ा हैं जिसका डाक्टरों ने जटिल प्रसव पीड़ा होने के कारण प्रसव कराने के लिए मना कर दिया।

विधायक दुर्गेश्वर लाल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अवगत कराया। सीएम के निर्देश पर प्रसव पीड़ित महीला को एअर लिफ्ट कर एम्स अस्पताल ऋषिकेश पहुंचाया गया । विधायक दुर्गेश्वर लाल द्वारा बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी उत्तरकाशी द्वारा जांच करने के बाद श्रीमती वन्दना उम्र 26, निवासी बादसी, तहसील चिन्यीयासौड (प्रसूता महिला) का उच्च रक्तचाप सेे प्रसव क्रीटिकल होने के कारण हायर सेन्टर रेफर किया गया।

जनपद आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण द्वारा सम्बन्धित परिवार एवं चिकित्साधिकारी तथा उत्तराखण्ड नागरिक उड्डयन विभाग से समन्वय कर महिला को सोमवार को एयर एम्बुलेंस (हैलीकाॅप्टर) उपलब्ध कराते हुये आई0टी0बी0पी0, मातली से एम्स ऋषिकेश तक पहुंचाया गया ।
परिजनों ने मुख्यमंत्री एवं विधायक पुरोला दुर्गेश्वर लाल का आभार जताया है।

नेतृत्व भिन्न हुई यमुनोत्री विधानसभा, विकास के लिए तरसे लोग ।।

उत्तरकाशी जनपद का यमुनोत्री विधानसभा क्षेत्र नेतृत्व भिन्न होने से यहां के लोग विकास के लिए तरस रहे हैं।
बता दें कि डबल इंजन की सरकार में यमुनोत्री विधानसभा से भाजपा का विधायक ना होने से विकास का पहिया पूरी तरह से जाम हो चुका है।  वजह रही कि यहां स्वास्थ्य, सड़कों एवं स्कूलों की स्थिति बदहाल है। क्षेत्र में ग्रामीणों का तो यहां तक कहना कि हमारे पास जनप्रतिनिधि ही नहीं जिससे हमारे पूरे विकास के कार्य ठप पड़े हैं।
गौरतलब है कि बीते सोमवार को जब यमुनोत्री विधानसभा के बादसी गांव की प्रसूति वंदना नौटियाल को एयर लिफ्ट करवाना था तो परिजनों को यमुनोत्री विधायक के बजाय पुरोला विधायक से गुहार लगाई है ‌। इसे साफ जाहिर है कि लोगों को मालूम है कि यमुनोत्री क्षेत्र नेतृत्व भिन्न है। इतना ही नहीं उत्तरकाशी में आयोजित दीदी- भूली महोत्सव मंच में भी यमुनोत्री विधानसभा का प्रतिनिधित्व भिन्न दिखा है। मंच पर जहां गंगोत्री विधानसभा से भाजपा विधायक सुरेश चौहान, तथा पुरोला से विधायक दुर्गेश्वर लाल, व राज्य मंत्री राजकुमार थे तो वहीं यमुनोत्री विधानसभा से बीजेपी का कोई प्रतिनिधित्व नहीं था । यमुनोत्री से बीजेपी का कोई दायित्व धारी तक न होने के कारण
मंच से यमुनोत्री विधानसभा से ज्वलंत मुद्दे नहीं उठ पाए।दूसरी और दीदी भुली महोत्सव में यमुनोत्री विधानसभा के बीजेपी नेता नदारद दिखे हैं। ये भी आम लोगों में चर्चा का विषय बना है कि दीदी भूली महोत्सव में तीनों विधानसभा की भाजपा नेता भारी संख्या में कार्यक्रम में शिरकत किया लेकिन यहां यमुनोत्री  विधानसभा के पुराने भाजपाई नदारत दिखे हैं जिससे कि कई सवाल उठने लगे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!